मंगलवार, जनवरी 23, 2007

ccleaner: मेरा प्रिय डेस्कटॊप सफाई यंत्र

किसी जमाने मे हमारा संगडक बहुत धिरे चलता था । इक दिन मेरे दोस्त ने मुझे ccleaner के बारे मे बताया । पहले तो मैने इसे यंत्रो की तरह मामुली समझा । लेकिन कोशिश करने मे क्या बुरा था ...
जब हमने इसे अपने संगडक पे चलया तो पता चला कि 150 MB कचरा भरा हुआ है । तब से हि इसे मे नियमित रुप से इस्तेमाल कर रहा हु ।
इस की खुबियां:
१. तेज गति से काम करता है ।
२. अपने काम मे कभी फेल नही होता है ।
३. मुफ्त का है ।
४. इसमे कोई विषाणु अथवा हानिकारक चिजे नही है ।
५. दिखने मे भी अच्छा है ।

यहां से डाउनलोड करे:
http://www.ccleaner.com/download/

अगर आप को पसंद आये तो टिप्प्णी जरुर करें।

9 टिप्‍पणियां:

Udan Tashtari ने कहा…

सर्वप्रथम तो आपका स्वागत है हिन्दी चिट्ठाजगत में इस चिट्ठे के साथ.

इसी तरह का एक आयटम कुछ दिन पूर्व सागर चन्द नाहर जी ने पेश किया था http://nahar.wordpress.com/2007/01/08/cleanup/

अभी तक तो बढ़ियां चल रहा है. और जानकारी के लिये इंतजार रहेगा.

Sagar Chand Nahar ने कहा…

भोला राम जी
स्वागत है आपका, बहुत अच्छा जुगाड़ है। आशा है आप से और भी जइस तरह के जुगाड़ मिलते रहेंगे।
उपर समीर लाल जी ने जिसका लिंक दिया है एक बार इसे भी इस्तेमाल कर देखें बहुत छोटा (311Kb) और शानदार है।
इसी तरह का एक Privacy Eraser भी है परन्तु वह मुफ़्त नहीं है जब कि Clean Up मुफ्त है।

Sagar Chand Nahar ने कहा…

नाम से प्रतीत होता है कि आप राजस्थानी है। और अभी पता चला कि आप हैदराबाद में है तो भैया जी हम भी हैदराबाद से ही हैं। और राजस्थानी भी।
www.nahar.wordpress.com
040 6617 3487

Bhola Meena ने कहा…

सागर जी,
धन्यवाद जो आप हमारे चिट्ठे पे आये । मै राजस्थान से ही हु। मै राजस्थान के झालावाड जिले का रहने वाला हु । रोजी रोटी के लिये हैदराबाद एक अमेरिकी कंपनी मे काम करता हु ।

Upasthit ने कहा…

Sir maine bhi try kiya...bahdiya software bataye hian aap to bhai...

Bhola Meena ने कहा…

उपस्थित जी:
यह जान के खुशी हुई के आपको हमारे द्वारा बताया गया सॊफ्टवेयर पसंद आया

Bhola Meena ने कहा…
इस टिप्पणी को एक ब्लॉग व्यवस्थापक द्वारा हटा दिया गया है.
ePandit ने कहा…

अच्छा जुगाड़ बताया है बधाई। काफी नाम सुना है इसका लगता है ट्राई करना ही पड़ेगा।

Mukesh akole ने कहा…

मै एक 2हैन्ड कम्प्यूर लेने की सोच रहा हूँ 12,000 तक क्या उचित रहेगा , मेरे पास बजट कम है इस लिये . और उसमे क्या होना चाहिये , मुझे कम्प्युटर के बारे मे कुछ भी जानकारी नहि है , मुझे नेट चलाने का बहुत शौक हे . बता देँगे तो महरबानी होगी .